पीसीएस-2022 की मुख्य परीक्षा 27 सितंबर से

पीसीएस-2022 की मुख्य परीक्षा 27 सितंबर से शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया। मुख्य परीक्षा पांच दिनों में पूरी होगी। परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, जो 31 अगस्त को पूरी होगी।

मुख्य परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ एवं गाजियाबाद के विभिन्न केंद्रों में दो पालियों में सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे और अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। 27 सितंबर को पहली पाली में सामान्य हिंदी एवं दूसरी पाली में निबंध की परीक्षा होगी। 28 सितंबर को सामान्य अध्ययन प्रथम एवं द्वितीय प्रश्नपत्र और 29 सितंबर को सामान्य अध्ययन तृतीय एवं चतुर्थ प्रश्नपत्र की परीक्षा क्रमश: पहली एवं दूसरी पाली में होगी।
आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार आखिरी दिन एक अक्तूबर को पहली पाली में ऐच्छिक विषय प्रथम एवं दूसरी पाली में ऐच्छिक विषय द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी। इससे पूर्व आयोग ने 27 जुलाई को पीसीएस के 384 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी किया था, जिसमें 5964 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था।

Similar Posts