पेंशन खाते में नहीं भेजा जा रहा धन,शिक्षकों ने डीएम को बताईं समस्याएं

 जौनपुर। माध्यमिक शिक्षक संघ  (सेवारत) के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. राकेश सिंह के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों ने डीएम से मुलाकात की और उनको अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

शिक्षकों ने कहा कि शिक्षकों, कर्मचारियों का एनपीएस का अंशदान एवं राज्यांश पिछले तीन वर्षों से खातों में नहीं भेजा जा रहा है। इस पैसे का कोई अता-पता भी नहीं है। प्रदेश के अन्य जनपदों में
अप्रैल 2022 तक अंशदान, राज्यांश खातों में भेजा जा चुका है। इसी प्रकार राष्ट्रीय इण्टर कालेज, महरेव पुरेव के शिक्षकों, कर्मचारियों का वेतन पिछले चार माह से नहीं दिया गया है। डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि अगले दो दिनों के भीतर एनपीएस का अंशदान एवं राज्यांश खाते में भेजा जाए और बकाया वेतन का भुगतान कराया जाए।
मंगलवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक को भी ज्ञापन दिया गया था।
संयुक्त शिक्षा निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षक को मौखित रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि अगले 2-3 दिन के भीतर उक्त समस्याओं का समाधान करते हुए कृत कार्यवाही से अवगत कराने को कहा प्रतिनिधि मण्डल में जिलाध्यक्ष तेरस यादव, कार्यकारी अध्यक्ष अतुल कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष हसन सईद, उपाध्यक्ष गजाधर राय, सुनील कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

Similar Posts