बच्चों के भोजन में निकले कीड़े, अधिकारियों से की शिकायत

 मुरसान क्षेत्र के संविलियन विद्यालय बारी में बृहस्पतिवार को मध्यान भोजन में कीड़े निकले। एनजीओ के माध्यम से मिलने वाले इस भोजन में कीड़े निकलने के कारण स्कूली बच्चों ने अपने घरों से खाना लाकर स्कूल में खाया है। एमडीएम में कीड़े निकलने की शिकायत ग्राम प्रधान व अध्यापकों के द्वारा अधिकारियों से कर दी गई।   संविलियन विद्यालय बर्द्धवारों की रसोइया चंद्रवती का कहना है कि उसने एनजीओ द्वारा विद्यालय के बच्चों को

मिलने वाले मध्याहन भोजन को जैसे ही परोसा तो उसमें कोड़े दिखाई देने लगे। यह देखकर उसने ग्राम प्रधान व अध्यापकों को बुला लिया। इस दौरान प्रधान ने बच्चों की खराब खाना देने से मना कर दिया। चंद्रवती का कहना है कि खाने में कीड़े निकलने की शिकायत पहले भी कई बार की जा चुकी है लेकिन अधिकारियों का इस और ध्यान नहीं है। भले ही दिनों के हिसाब से स्कूली बच्चों को खाना देने के लिए एनजीओ को कहा गया है, लेकिन एनजीओ की ओर से मनमाने तरीके से भोजन भेज दिया जाता है। स्कूल के कई बच्चों का कहना है कि स्कूल में मिलने वाले खाने में आए दिन कीड़े निकलते रहते हैं, इसलिए हम तो अपने घरों से खाना लेकर आते हैं।
ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी स्कूलों में जहां-जहां एनजीओ मिड-डे मोल की आपूर्ति करते हैं, उन जगहों पर ज्यादातर खराब खाने की शिकायत मिलती है। संविलियन विद्यालय बर्द्धवारी में बृहस्पतिवार को मध्याहन भोजन में खिचड़ी आई थी। इसमें कीड़े थे। विद्यालय के सहायक अध्यापक अमरनाथ का कहना है कि एनजीओ द्वारा स्कूल में बच्चों के लिए भेजे गए खाने में आए दिन कोई निकालते रहते हैं। कई बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Similar Posts