राज्य अध्यापक पुरस्कार में 10 जिलों में 81 शिक्षक दावेदार

वाराणसी, प्रदेश सरकार की ओर से दिये जाने वाले राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए बनारस से आठ शिक्षकों की दावेदारी स्वीकार की गई है। सूबे से चुने गए 695 बेसिक शिक्षकों में वाराणसी जोन के दस जिलों से 81 शिक्षक हैं। लखनऊ में अंतिम राउंड के साक्षात्कार के बाद विजेता के नाम की घोषणा होगी। बनारस के शिक्षकों का साक्षात्कार 24 अगस्त को होगा।

राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए वाराणसी से 25 से ज्यादा शिक्षकों ने दावेदारी की थी। जिनमें से आराजीलाइन ब्लॉक के प्रा.वि. लहिया के अजय कुमार, कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय कादीपुर के गुलाब चंद, प्रा.वि. शापुर की अनीता यादव, कंपोजिट स्कूल हरहुआ के कुमुद सिंह, प्रा.वि. औसानपुर से कन्हैया लाल, प्रा.वि. मंडुवाडीह से सरिता राय, प्रा.वि. चुमकुनी से नवीन कुमार दुबे और कंपोजिट विद्यालय भौमी से विकास श्रीवास्तव हैं। वाराणसी के सभी शिक्षकों को 24 अगस्त को लखनऊ में विशेषज्ञ पैनल के सामने 5 मिनट का प्रेजेंटेशन और साक्षात्कार देना होगा।
जोन के इन जिलों से इतने दावेदार
वाराणसी से आठ दावेदारों के साथ जोन के 10 जिलों से कुल 81 आवेदन हुए हैं। इनमें जौनपुर से सबसे ज्यादा 22 शिक्षक हैं। इसके अलावा चंदौली से 6, गाजीपुर से 8, सोनभद्र से 9, मिर्जापुर से 5, भदोही से 7, आजमगढ़ से 12, बलिया से 9 और मऊ से 3 शिक्षकों के आवेदन स्वीकृत किए गए हैं।

Similar Posts