औचक निरीक्षण में 5 शिक्षक अनुपस्थित मिले

आगरा। डायट प्राचार्य डॉ. आईपीएस सोलंकी ने सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़िया, प्राथमिक विद्यालय खेड़िया, बीआरसी व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, मलपुरा का निरीक्षण किया। इस दौरान अकोला और मलपुरा में पांच शिक्षक अनुपस्थित मिले। 
उच्च प्राथमिक विद्यालय खेडिया में 101 के सापेक्ष 69 छात्र छात्राएं उपस्थित मिले। डायट प्राचार्य ने पीने के पानी की समस्या का निदान कराने का आश्वासन दिया। वहीं प्राथमिक विद्यालय खेड़िया अकोला में चार शिक्षकों में से दो शिक्षक उपस्थित पाए गए। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मलपुरा में छह शिक्षकों में से तीन ही उपस्थित मिले विद्यालय में पंजीकृत 100 बालिकाओं के सापेक्ष केवल 11 बालिकाएं उपस्थित पाई गई।

बालिकाओं की शैक्षिक गुणवत्ता भी न्यून पाई गई। विद्यालय परिसर का रख-रखाव भी ठीक न होने पर डायट प्राचार्य ने नाराजगी जताई। प्रधानाध्यापिका को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अपना स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। ब्लॉक संसाधन केंद्र मलपुरा अकोला पर चल रहे निपुण प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण कर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रतिभागियों से प्रश्नों के माध्यम से प्रशिक्षण व भोजन की गुणवत्ता के विषय में जाना ।

Similar Posts