अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सरकारी स्कूल के शिक्षक को भेजा 11 लाख रुपये का चेक, बोले- नतमस्तक हूं, पोस्ट पढ़ जानिए क्या थी चेक भेजने की वहज


राजस्थान में बूंदी जिले के बरूंधन सरकारी उच्च प्राथमिक स्कूल की शिक्षक शोभा कंवर की फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रशंसा की है। अमिताभ ने शोभा को पत्र भेजकर कहा,आपने पूरा जीवन बेटियों को शिक्षित करने में समर्पित किया है। यह बहुत ही प्रशंसनीय और सराहनीय है।

इस निःस्वार्थ सेवा के लिए मैं आपके सामने नतमस्तक हूं। पत्र में उन्होंने लिखा, इस समर्पण के लिए मैं भेट स्वरूप स्कूल के लिए कुछ धनराशि (11 लाख रुपये) प्रेषित कर रहा हूं। इसे स्वीकार करने की कृपा करें। शोभा 27 सितंबर को कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) शो में अमितभा के सामने बैठी थीं।
उन्होंने शो में जीते रुपयों को जरूरतमंद बेटियों की शिक्षा पर खर्च करने की मंशा जताई थी। इस दौरान अमितभा ने कहा था कि यदि एक बालिका भी इस मदद से पढ़ लिख कर मुकाम हासिल करती है तो मुझे खुशी होगी। शो में शोभा ने 6 लाख 40 हजार रुपये की राशि जीती थी।
बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अमितभा ने उन्हे 11 लाख रुपये का चेक पत्र के साथ भेजा है। शोभा ने कहा, इस पैसे से असहाय बेटियों के लिए स्वयंसेवी संगठन बनाकर काम करूंगी। उल्लेखनीय है कि बरूंधन स्कूल में 450 बच्चे पढ़ते हैं। शोभा ने अपने वेतन से स्कूल मे कई सुविधाएं मुहैया करवाई है।

Similar Posts