असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा की तारीख घोषित करने को घेराव

प्रयागराज। प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 981 पदों पर ऑनलाइन आवेदन पूरे होने के एक महीने बाद भी परीक्षा तिथि घोषित न होने पर अभ्यर्थियों के दो समूहों ने सोमवार को उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग पर अलग-अलग प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि अध्यक्ष ईश्वर शरण विश्वकर्मा के अलावा आयोग के दो सदस्यों का कार्यकाल फरवरी में पूरा हो रहा है। यदि जल्द परीक्षा तिथि घोषित नहीं होती तो चयन प्रक्रिया लंबित हो जाएगी।

तीन सितंबर को प्रतियोगियों ने परीक्षा तिथि और साक्षात्कार घोषित करने को ज्ञापन सौंपा था तो आयोग ने एक सप्ताह में तिथि घोषित करने का भरोसा दिलाया था लेकिन एक महीना बीतने के बावजूद परीक्षा तिथि तय नहीं हो सकी है। यदि मांग पूरी नहीं होती तो छात्र आयोग के बाहर आमरण अनशन करेंगे।
प्रदर्शन करने वालों में मिथिलांचल पांडेय, डॉ. नीतेश प्रताप सिंह, डॉ. हरिकेश प्रताप सिंह, डॉ. हरीष, विवेक कुमार, उत्कर्ष मौर्या, कोमल, शिव कुमार मिश्र, रामचन्द्र शुक्ल के अलावा विज्ञापन संख्या 51 भर्ती मोर्चा के अभिषेक सिंह, कृष्ण सिंह, प्रशांत सिंह, शुभम सिंह, अंशुमान सिंह, विशाल सिंह, धर्मेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।
संपादन- देवेन्द्र देव शुक्ल

Similar Posts