इस माह 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियां देखकर बनाएं योजना

अक्टूबर माह में दशहरा, दिवाली से लेकर कई महत्वपूर्ण त्योहार पड़ रहे हैं। ऐसे में शनिवार व रविवार के अवकाश को जोड़कर बैंक 12 दिन बंद रहेंगे। अधिकारियों ने ग्राहकों से छुट्टियां देखकर योजना बनाने की अपील की है।

इन त‍िथ‍ियों को बंद रहेंगे बैंक
बड़ौदा यूपी बैंक अधिकारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जोगिन्दर सिंह ने बताया कि अक्टूबर महीने में छह दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं छह दिन त्योहारों के चलते बैंक बंद रहेंगे। दुर्गा पूजा के चलते बैंक तीन से पांच अक्टूबर तक बंद रहेंगे। वहीं 22 से 24 तक साप्ताहिक अवकाश और दिवाली से चलते बैंक बंद रहेंगे।
बैंक अध‍िकार‍ियों ने की अपील
30 और 31 अक्टूबर को साप्ताहिक अवकाश व छठ के चलते बैंक बंद रहेंगे। बैंक अधिकारियों ने ग्राहकों से अपील की है कि वह आवश्यक कार्य छुट्टियों को ध्यान रखकर बैंक कार्य दिवस पर पूरा करें।
स्‍कूल भी रहेंगे बंद
अक्टूबर महीने में बैंकों के अलावा स्‍कूलों में भी कई द‍िन तक अवकाश रहेगा। रहेगी। दरअसल, दिवाली, दशहरा और करवाचौथ समेत कई त्योहार हैं, जिन दिन स्कूल बंद रहेंगे। स्कूलों के अलावा सरकारी दफ्तरों में भी अवकाश होगा।
दिव्यांगों व बुजुर्गों को व्हील चेयर उपलब्ध करा रही एसबीआइ
भारतीय स्टेट बैंक की रेलवे कालोनी शाखा ने दिव्यांग व बुजुर्ग ग्राहकों के लिए अच्छी पहल की है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए बैंक द्वारा अपने इन ग्राहकों के लिए व्हील चेयर सेवा उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि उन्हें बैंकिंग कार्य के लिए बैंक के अंदर आने-जाने में परेशानी न हो।
बढ़ाई जाएगी व्हीलचेयर की संख्‍या
शाखा की मुख्य प्रबंधक मधुलिका मिश्रा ने बताया कि हमने शाखा में फिलहाल एक व्हील चेयर उपलब्ध कराया है। साथ ही शाखा के सभी कर्मियों को ऐसे ग्राहकों को प्राथमिकता के आधार पर बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। भविष्य में आवश्यकता के अनुसार व्हीलचेयर की बढ़ाई जाएगी, ताकि दिव्यांग व बुजुर्ग ग्राहकों को आसानी से बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराया जा सके।

Similar Posts