खण्ड शिक्षा अधिकारियों ने निरीक्षण में बरती शिथिलता, महानिदेशक के निर्देश का भी नहीं किया पालन, स्पष्टीकरण तलब

 

संतकबीरनगर। बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों को महानिदेशक स्कूल शिक्षा अभियान के निर्देश भी कोई मायने नहीं रखता है। 30 सितंबर को स्कूलों के निरीक्षण के लिए सूची दी गई। इसके बावजूद कई बीईओ ने निरीक्षण में शिथिलता बरती वहीं कई तो निरीक्षण करने ही नहीं गए।

इस मामले में महानिदेशक ने नाराजगी जताई है। अब बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है
बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के निर्देशानुसार 30 सितंबर को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों का निरीक्षण करना था। इसके लिए उन्हें
विद्यालयों को सूची भी दे दी गई थी। उसके बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी बेलहर ज्ञानचंद मिश्र और खंड शिक्षा अधिकारी सेमरियावा आशीष सिंह ने लापरवाही बरती है। इन लोगों ने एक भी विद्यालय का निरीक्षण नहीं किया।
इसके साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी कैंसर, खंड शिक्षा अधिकारी बघौली, खंड शिक्षा अधिकारी मेहदावल, खंड शिक्षा अधिकारी सांथा, खंड शिक्षा अधिकारी नगर और खंड शिक्षा अधिकारी खलीलाबाद ने भी निरीक्षण में शिथिलता बरती है। इन सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से दो दिन में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर इन सब पर कार्रवाई के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा को पत्र भेजा जाएगा।

Similar Posts