पीईटी परीक्षा : परीक्षा केन्द्र के गेट आधे घंटे पहले बंद हो जाएंगे, एक नजर में तैयारी

परीक्षा केन्द्र के गेट आधे घंटे पहले बंद हो जाएंगेएक नजर में तैयारी

●15 एवं 16 अक्तूबर को परीक्षा
●169 स्टैटिक मजिस्ट्रेट, 47 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती
●22 नंबर कक्ष संख्या, कलेक्ट्रेट में परीक्षा की निगरानी के लिए कन्ट्रोल रूम बनाया गया है
●106 परीक्षा केन्द्र बनाए गए लखनऊ में
अतिरिक्त ट्रेन चलाएंपीईटी में एक लाख से अधिक अभ्यर्थी लखनऊ में परीक्षा देंगे। अन्य जनपदों से अभ्यर्थी परीक्षा देने आ रहे हैं। किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए भी तैयारियां की हैं। जिलाधिकारी ने रेलवे को अतिरिक्त ट्रेन चलाने एवं अतिरिक्त कोच के निर्देश दिए हैं। रोडवेज अधिकारियों को अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
समय से व्यवस्था होजिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि केन्द्रों पर लाइट, पंखा, फर्नीचर, पानी की व्यवस्था समय से कर ली जाये। सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि कोषागार से गोपनीय परीक्षा सामग्री समय से प्राप्त करेंगे, केन्द्र पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये वे परीक्षा शुरू होने के दो घण्टे पूर्व उपस्थित हों।
लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) – 2022 में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा से आधे घंटे पहले पंहुचना होगा। 15 एवं 16 अक्तूबर को दो पाली में परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों के गेट परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले बंद करने के निर्देश दिए हैं।
परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों संग बैठक में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि कलेक्ट्रेट कक्ष संख्या 22 में कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है। जहां से सभी केन्द्रों पर नजर रखी जाएगी। पेट 2022 परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक एवं दूसरी पाली दोपहर तीन से पांच बजे तक होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि पहली
पाली में सुबह 9.30 एवं दूसरी पाली में दोपहर ढाई बजे परीक्षा केन्द्र बंद कर दिए जाएंगे।

Similar Posts