प्रधानाचार्य की जमानत के कागज सत्यापन के लिए भेजे, जानें क्या है मामला

 मैनपुरी। हाईकोर्ट से जवाहर नवोदय कांड में प्रधानाचार्य सुषमा सागर की जमानत मंजूर होने के बाद वकील ने जमानत के कागज स्पेशल 5 जज पॉक्सो एक्ट पूनम त्यागी की कोर्ट में जमा कर दिए हैं। कोर्ट में जमा किए गए कागजों को स्पेशल जज ने सत्यापन के लिए तहसील को भेजा है। जमानत के कागजों की सत्यापन रिपोर्ट आने के बाद ही प्रधानाचार्य की जेल से रिहाई होगी जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 11 की छात्रा की मौत के बाद पुलिस द्वारा भेजी गई चार्जशीट के आधार पर स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट पूनम त्यागी की कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

विद्यालय की तत्कालीन प्रधानाचार्य सुषमा सागर को छात्रा को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में एसआईटी ने जेल भेज दिया था। जिला न्यायालय से जमानत खारिज होने के बाद प्रधानाचार्य के आवेदन पर हाईकोर्ट ने प्राचार्य को अंतरिम जमानत मंजूर कर ली है। 

वकील ने प्रधानाचार्य को जेल  से रिहा कराने के लिए दो जमानतीरों के कागज कोर्ट में जमा कराए हैं। स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट पुनम त्यागी ने जमानतगौरों के कागजों को देखने के बाद उनका सत्यापन कराने के आदेश दिए हैं। जमानत के कागज सत्यापन कराने के लिए संबंधित तहसील को भेजे गए हैं। सत्यापन रिपोर्ट आने के बाद ही प्रधानाचार्य को जेल से रिहा  किया जाएगा।

Similar Posts