प्रधानाध्यापक पर विद्यार्थी से स्कूल की बिजली ठीक कराने व शौचालय साफ कराने का आरोप

 हाथरस। अलीगढ़ रोड स्थित संविलियन विद्यालय तमना गढ़ी में तैनात प्रधानाध्यापक पर बच्चे से स्कूल की बिजली ठीक कराने और शौचालय साफ कराए जाने का आरोप है। इस बात को लेकर कई लोग बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) दफ्तर पहुंचे। बीएसए दफ्तर में शिकायत देकर समस्या का समाधान करने और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।

तमना गढ़ी निवासी मीरा ने बताया कि उनका बेटा जतिन संविलियन विद्यालय गढ़ी तमना में आठवीं कक्षा में पढ़ता है। आरोप है कि प्रधानाध्यापिका द्वारा उनके बेटे से स्कूल की बिजली ठीक कराई जाती है। ऐसे में अगर बच्चे के साथ कोई हादसा हो जाए तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। शिकायतकर्ताओं ने स्कूल में विद्यालय प्रबंध समिति की नियमित मीटिंग न करने, विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए
समस्त पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाने, शिक्षण कार्य में सुधार कराए जाने, मिड-डे-मील की गुणवत्ता सहित प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों से दबाव बनाकर कार्य कराने की भी बात कही।।
उन्होंने स्कूल में रंगाई-पुताई एवं प्रेरणादायक स्लोगन पेंटिंग आदि का कार्य नहीं कराए जाने, स्कूल में समय से न आने आदि समस्याओं को लेकर बीएसए दफ्तर में शिकायत की। यहां महिलाओं ने कहा कि उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ तो वह लोग स्कूल में बच्चों को पढ़ने नहीं भेजेंगे और डीएम कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। बीएसए दफ्तर पहुंचने वालों में मीरा देवी, मंजू देवी, बेबी देवी, रेखा देवी, सीमा देवी, मुन्नी देवी, दीपू गौतम, दीना कुमार, मोहित कुमार, प्रेमसिंह, जतिन कुमार आदि शामिल थे।

Similar Posts