फर्श पर बैठे डिप्टी सीएम, शिक्षक बन बच्चों को पढ़ाया

कुशीनगर: विकास खंड रामकोला के कुस्मही गांव में पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्राथमिक विद्यालय, सामुदायिक शौचालय, आंगनबाड़ी केंद्र व अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। शौचालय की टोटी से पानी नहीं निकलने पर ग्राम पंचायत अधिकारी को अपने पास बुला दिखाया और फटकार लगाई। डीएम और सीडीओ से कहा कि यहां मेरा कार्यक्रम है तो यह हाल है, अन्य जगहों पर क्या होगा। शीघ्र सभी शौचालयों की जांच कराकर व्यवस्था ठीक कराएं। प्राथमिक विद्यालय में डिप्टी सीएम बच्चों के बीच फर्श पर बैठ गए। उनसे पठन-पाठन की जानकारी ली, एक बच्चे से पहाड़ा पूछा।

बच्चों की पीठ थपथपाई 
संतोषजनक उत्तर मिलने पर उन्होंने बच्चों को पीठ थपथपाई और मन लगाकर पढ़ने के लिए कहा। वहां से डिप्टी सीएम चौपाल में पहुंच लोगों की समस्याएं सुनीं। सात स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने सरकारी सुविधा नहीं मिलने की बात बताई। डिप्टी सीएम ने बीडीओ उषा पाल को नजदीक बुला कहा कि दो दिनों में समूह का अंशदान पूरा कराएं। कई बुजुर्गों व महिलाओं ने पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने गांव में कैंप लगाकर समाधान कराने को कहा।
गो-पूजन किया, खिलाया गुड़ व फल
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक दोपहर 12:45 बजे कप्तानगंज कस्बा के कान्हा पशु आश्रय स्थल पहुंचे। उन्होंने गो-पूजन किया और गोवंश को गुड़ व फल खिलाया। उसके बाद परिसर में पौधारोपण किया।
आम लोगों से भी मिले
निरीक्षण के दौरान नाद में डाले गए चारा को देखा, जिम्मेदारों से व्यवस्था से जुड़ी जानकारी ली। उसके बाद भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से संवाद किया। नगर के कुछ लोगों ने विभिन्न समस्याओं का पत्रक सौंपा। भाजपाइयों ने डिप्टी सीएम का माल्यार्पण कर स्वागत किया। डीएम एस राजलिंगम, एसपी धवल जायसवाल, एडीएम देवीदयाल वर्मा, सीडीओ गुंजन द्विवेदी, एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव, ईओ विनय कुमार मिश्र की ओर से भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की गई।
कार्यक्रम में यह रहे मौजूद 
उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष अतुल सिंह, पूर्व विधायक दीपलाल भारती, भाजपा के मंडल अध्यक्ष आनंद मिश्रा, सुरेंद्र सिंह, रामगोपाल गुप्त, हरेराम गुप्ता, बैजनाथ गुप्त, मारकंडेय पांडेय, सुषमा शर्मा, संतोष जायसवाल, गिरिजेश तिवारी, कृष्ण मणि त्रिपाठी, सविता भारती आदि मौजूद रहे।

Similar Posts