स्कूल जा रही छात्रा का अपहरण, बुआ-फूफा पकड़े गए

 रामकोला (कुशीनगर) थाना क्षेत्र के रोवारी में सोमवार सुबह आठ बजे स्कूल जा रही कक्षा तीन की छात्रा को बाइक सवार महिला और पुरुष ने अपहरण कर लिया। घटना की सूचना पर पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग शुरू कर दी।

एसपो चवल जायसवाल और एएसपी रितेश सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल टीम गठित करके बच्ची की बरामदगी का निर्देश दिया। रामकोला और स्वॉट टीम ने छात्रा को सकुशल बरामद करते हुए अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया। अपहरण के आरोपी छात्रा के बुआ और फूफा निकले।
रामकोला थाना क्षेत्र के ग्राम सेवारी के मुरारी शर्मा की 10 साल की बेटी प्रीति गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन में पड़ती है। सोमवार सुबह करीब आठ बजे वह पैदल ही स्कूल जा रही थी। विद्यालय से कुछ ही दूर पर पहले से ही मौजूद एक बाइक सवार महिला और पुरुष बार-बार लोगों से स्कूल खुलने के बारे में जानकारी ले रहे थे। वह दोनों बाद में गांव के पास चले गए।
घर से स्कूल जा रही प्रीति उनको रास्ते में मिल गई दोनों जबरन उसे बाइक पर बैठाकर चले गए। तब लोगों को घटना की जानकारी हुई। इसकी जानकारी पाकर परिजन भी पहुंचे। घर के लोगों ने बच्ची के अपहरण की सूचना पुलिस को दी। छात्रा के पिता मुरारी शर्मा ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया।
रामकोला तिराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली देवरिया जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के सिधुआपार में रहने वाली छात्रा की बुआ विभा और फूफा कन्हैया को हिरासत में लेकर पुलिस ने छात्रा की सकुशल बरामद कर लिया। 
पुलिस की पूछताछ में छात्रा के बुआ और फूफा ने बताया कि प्रीति उनके पास रहकर पढ़ाई करती थी। कुछ दिनों के लिए उसके मां-बाप गांव लेकर आ गए, लेकिन वह लोग बच्ची को दोबारा उनके पास नहीं भेजना चाहते थे इसलिए दोनों सोमवार की सुबह वहां पहुंचे। बच्ची को उसकी रजामंदी से अपने साथ लेकर चले गए।
इस संबंध में एसएचओ नीरज कुमार राय ने बताया कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए बच्ची को उसके बुआ और फूफा के पास से बरामद कर लिया गया है। मुकदमे के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Similar Posts