वीडियो वायरल मामले में प्रधानाध्यापक को प्रतिकूल प्रविष्टि

 मुजफ्फरनगर। परिषदीय विद्यालय के छात्रों से ईंट ढुलाई के प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है। साथ ही विद्यालय के समस्त स्टाफ को चेतावनी भी दी गई।

मामला पुरकाजी ब्लॉक के ताजपुर कलां में कम्पोजिट विद्यालय का है। जहां छात्रों का श्रमिकों की तरह कार्य किए जाने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी जांच कराने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक शिव शर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है। साथ ही विद्यालय के सहायक अध्यापक अरुणा कौशिक, प्रमोद कुमार, अश्वनी कुमार, अनुज कुमार, अभिषेक, अंकुर रूहेला, शिवम सैनी और शिक्षा मित्र प्रमोद कुमार व वंदना देवी को चेतावनी जारी की। बीएसए शुभम शुक्ला ने बताया कि उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी ज्योति प्रकाश तिवारी को मौके पर भेजकर बच्चों के भी बयान दर्ज कराए थे। जिसकी वीडियो भी बनवाई गई थी। उन्होंने बताया कि शिक्षण कार्य के दौरान बच्चों से ईंट ढुलवाना प्रधानाध्यापक और समस्त स्टाफ की लापरवाही को दर्शाता है। जिसके चलते उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की जाती है।

वर्जन

बीएसए शुभम शुक्ला का कहना है कि छात्रों द्वारा स्कूल के बाहर यह कार्य किया गया है। अभिभावकों ने ग्राम प्रधान पर बच्चों से कार्य कराए जाने का आरोप लगाया है।

Similar Posts